Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजस्थान : टोंक में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, तनाव बरकरार

Publish Date: August 25 2018 11:40:23am

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में गुरुवार शाम कावडिय़ों पर पथराव के बाद शुक्रवार से कस्बे में तनाव बरकरार है। पुलिस के अनुसार पूरे इलाके में कफ्र्यू जारी है।प्रशासनिक सूत्रों में बताया गया है कि आरएसी की दो कंपनियां, एसटीएफ और पुलिसबल की तैनाती पूरे कस्बे में कर दी गई है। आपको बता दें कि गुरुवार शाम जब समुदाय विशेष के इलाके से कांवडि़ए डीजे पर नाचते-गाते निकल रहे थे तो अचानक पथराव के बाद भगदड़ मच गई थी। उसके बाद प्रशासन ने धारा 144 लगा दी। इस घटना में करीब 15 कांवडि़ए घायल हुए थे। 

इसके बाद शुक्रवार को बीजेपी द्वारा पहले से ही तिरंगा यात्रा निकालने का कार्यक्रम था, जिसे प्रशासन ने रद्द कर दिया था। तिरंगा यात्रा नहीं निकाले जाने के लिए बीजेपी कार्यकतार्ओं को खुद वहां के सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया और विधायक कन्हैयालाल समझाने पहुंचे थे लेकिन लोग मानने के लिए तैयार हुए। इस तिरंगा यात्रा को निकालने के दौरान समुदाय विशेष की बस्ती में जैसे ही पहुंची, दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया। इसके बाद तिरंगा यात्रा बिखर गई और दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। 

जिसमें कई गाडय़िों को आग के हवाले कर दिया गया। मामले को बिगड़ते हुए देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। जब हालात ज्यादा बिगडऩे लगे तो दोपहर लगभग 2:00 बजे जिलाधिकारी ने कफ्र्यू लगाने का ऐलान कर दिया। मालपुरा कस्बे में तनाव को देखते हुए मस्जिद में जुमे की नमाज वाली जगह बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था। हालांकि, कफ्र्यू के वजह से नमाजी आज मस्जिद में नमाज पढऩे भी नहीं आए। पुलिस के आला अधिकारी मालपुरा में ही जमे हुए हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top