Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हार्दिक का अनशन प्रारंभ, 16 हजार कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने का दावा

Publish Date: August 25 2018 12:04:55pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुजरात पाटीदार आरक्षण और किसानों की कर्ज माफ़ी की माँग को लेकर हार्दिक पटेल ने आज यानी 25 अगस्त से अहमदाबाद में अनिच्छितकालिन अनशन प्रारंभ कर दिया है। इस बीच हार्दिक ने दावा किया है कि उसके संगठन से जुडे लगभग 16 हजार कार्यकत्र्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वैसे हार्दिक भी अपने घर पर ही अनशन कर रहे हैं उन्हें किसी सार्वजनिक स्थल पर सामोहिक अनशन की अनुमति नहीं मिली है। 

हार्दिक ने आज एक बयान जारी कर कहा कि हमारा विजय संकल्प है और सरकार को जनता के मौलिक अधिकारों के सामने झुकाएँगे और युवाओं अधिकार दिलाएंगे। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के अनशन आंदोलन के चलते जूनागढ़ कलेक्टर ने पूरे जिले में धारा 144 लगाई है। पब्लिक प्लेस पर 4 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक लगाई गई है। वहीं, हार्दिक पटेल का कहना है कि पुलिस के अनुमती देने तक वह अपने घर पर ही अनशन पर बैठेंगे। उन्होंने कहा है कि लॉ एंड ऑर्डर सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, जब धारा 144 के तहत अटलजी की अस्थिकलश यात्रा निकाली जा सकती है, तो सिफज़् हमारे अनशन पर ही क्यों धारा 144 लगती है। 

इससे पहले, गांधीनगर के कलेक्टर एसके लंगा ने हार्दिक पटेल को सत्याग्रह छावनी एरिया में भूख हड़ताल करने की अनुमति देने से मना कर दिया था.  इस बीच, सिटी सेशन्स कोर्ट दंगे के एक केस में सरकार की उस अपील पर सोमवार तक फैसला दे सकती है, जिसमें कोर्ट से हादिज़्क पटेल की जमानत खारिज करने की मांग की गई है। हार्दिक ने कहा, अगर मेरी जमानत स्थगित होती है तो मैं जेल में भूख हड़ताल जारी रखूंगा और अगर प्रशासन ने हड़ताल की इजाजत नहीं दी तो मैं घर पर ही भूख हड़ताल करूंगा. राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, मुझे हड़ताल की इजाजत नहीं दी गई क्योंकि यह (भाजपा) सरकार मुझसे डरती है। अगर जरूरत पड़ी तो मैं अपने घर पर ही हड़ताल करूंगा। हालांकि मुझे हड़ताल पर बैठने से काफी कोशिशें की जाएंगी।

बता दें कि हार्दिक गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को भी पत्र लिखकर 25 अगस्त से अनिश्चितकालीन अनशन के लिए आवश्यक अनुमति को लेकर उनसे हस्तक्षेप करने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने रूपाणी को एक खुले पत्र में कहा कि लगातार अनुरोधों के बाद भी प्रशासन ने ना तो पुलिस की अनुमति दी है ना ही उन्हें प्रदर्शन के लिए कहीं जगह मुहैया कराया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top