Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बलिया में हाथी, घोड़ा, कबूतर सहित सनी लिऑन को भी मतदाता सूची में डाल दिया

Publish Date: August 25 2018 03:30:27pm

बलिया (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश के बलिया में मतदाता सूची को अपडेट करने के दौरान डाटा ऑपरेटर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी से लेकर हाथी, कबूतर और हिरन की तस्वीरें लगा दी। मामला सामने आने के बाद एडीएम मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि यहां मतदाता सूची के वेरिफिकेशन का काम चल रहा है, इस दौरान मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी सामने आई। सूची में दर्ज कई मतदाताओं के नाम के आगे जानवरों और पशु-पक्षियों की फोटो लगा दी गई है। यही नहीं एक महिला मतदाता के नाम के आगे बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लिऑन की आपत्तिजनक फोटो लगाई गई है। जानकारी होते ही जिला निर्वाचन कार्यालय में हड़कंप मच गया आनन-फानन में डाटा अॅपरेटर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। 

मीडिया में लीक हुए दो पेजों में 51 वर्षीय महिला के नाम पर फिल्म स्टार सनी लियोन की तस्वीर दिखाई दे रही है जबकि 56 साल के बुजुर्ग शख्स के नाम की जगह हाथी की तस्वीर दिखाई दे रही है। बलिया के एडीएम मनोज कुमार सिंघल ने कहा कि इसे हमारे डाटा ऑपरेटर विष्णु के द्वारा किया गया है। उसे हाल ही में शहरी इलाके से ग्रामीण इलाके में ट्रांसफर कर दिया गया है। हमने उस शख्स के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराया गया है और जिन लोगों का फोटो बदला गया है उसे सुधार किया जाएगा। 

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में मतदाता सूची अपडेट की जा रही है। डेटा प्रविष्टि ऑपरेटरों द्वारा किया जाता है और ऑनलाइन मिलान किया जाता है और अंतिम सूची की मंजूरी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दी जाती है। फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। मामले के बारे में बताया गया है कि जिस डॉटा ऑपरेटर ने इस प्रकार की गलती की है उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top