Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल : ओनम पर राहत शिविरों में खुशी

Publish Date: August 25 2018 04:44:27pm

तिरुवनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल में आई इस सदी की सबसे भयानक बाढ़ की वजह से राज्य के राहत शिविरों में रह रहे लोगों ने अस्थायी तौर पर ही सही, कुछ देर के लिए अपने गमों को भूलाकर ओनम उत्सव मनाया। इस उत्सव के दूसरे दिन शनिवार को 'थिरु ओनम' मनाया जा रहा है। शिविर में महिलाओं व पुरुषों ने शिविर अधिकारियों से एनजीओ व विभिन्न संस्थाओं से भोजन लेने के स्थान पर खुद के लिए 'सद्या' बनाने का आग्रह किया, जिसके बाद अधिकारियों ने लोगों को सब्जी और अन्य सामग्री उपलब्ध कराई।

निश्चित ही 'सद्या' के दौरान बनाए जाने वाले विभिन्न प्रकार के 26 पकवान बनान संभव नहीं है, लेकिन लोग जितना बना पा रहे थे, वे उसे ही बना कर खुश दिख रहे थे। शिविरों में रह रहे बच्चे फूल चुन कर फूलों की कालीन तैयार करने की कोशिश कर रहे थे। केरल में 29 मई को मॉनसून शुरू होने के बाद अबतक कुल 417 लोगों की जान जा चुकी है। बाढ़ से हुई क्षति के बाद लाखों लोग अपने घरों को छोड़ राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं।

अलप्पुझा में बीते पांच दिनों से शिविर में रह रही एक महिला ने कहा, हमने एक प्रायोजित ओनम 'सद्या' को स्वीकार करने से इंकार कर दिया है, हमारा खुद का भोजन हमारे लिए एक बड़ी सफलता होगी। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने शुक्रवार शाम कहा था कि राज्य के छोटे, बड़े सभी 2,787 शिविरों में करीब 8.69 लाख लोग रह रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top