Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में बारिश जारी, अभी मानसून की सक्रियता की सम्भावना

Publish Date: August 25 2018 04:47:49pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश का सिलसिला आज भी जारी रहा। अभी कुछ और दिनों तक मानसून की सक्रियता बनी रहने की सम्भावना है।आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून पूरी तरह सक्रिय है और पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में पूर्वी भागों के ज्यादातर स्थानों पर जबकि पश्चिमी हिस्सों में अनेक जगहों पर बारिश हुई।

इस अवधि में बरेली में सबसे ज्यादा 21 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी। इसके अलावा बिलारी में 20, बदायूं में 16, मुरादाबाद में 14, रामनगर 13, नगीना में 12, शाहजहांपुर तथा बनी में 11-11, आंवला, कायमगंज और फतेहगढ़ में 10-10, फतेहपुर, कन्नौज, सोरांव तथा ठाकुरद्वारा में नौ-नौ सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी।

छिबरामऊ, फूलपुर, कुंडा, नीमसार, निघासन, रामपुर और जलालाबाद में आठ-आठ सेंटीमीटर बारिश हुई जबकि सवायजपुर, धौरहरा, नजीबाबाद, धामपुर तथा जालौन में सात-सात सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी।अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बरसात का अनुमान है। कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है।

इस बीच, केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक घाघरा नदी कई स्थानों पर रौद्र रूप दिखा रही है। एल्गिनब्रिज (बाराबंकी), अयोध्या और तुर्तीपार (बलिया) में यह खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं, शारदा नदी का जलस्तर पलियाकलां (लखीमपुर खीरी) में लाल चिह्न के ऊपर बना हुआ है।

इसके अलावा गंगा नदी गढ़मुक्तेश्वर, नरौरा, फतेहगढ़, गुमटिया, अंकिनघाट और कानपुर में खतरे के निशान के नजदीक बह रही है। वहीं, क्वानो नदी का जलस्तर चंद्रदीपघाट (गोण्डा) में और शारदा नदी का जलस्तर शारदा नगर में लाल चिह्न के नजदीक बना हुआ है।बदायूं जिले के सहसवान क्षेत्र में शुक्रवार शाम लगभग छह बजे मोहिउद्दीनपुर मुहल्ले में बारिश के दौरान एक मकान अचानक ढह गया और उसके मलबे में परिवार के कम से कम 11 सदस्य दब गये।

अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में अरशद हुसैन (65) और सरफराज (आठ) की मृत्यु हो गयी जबकि नौ अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से दो लोगों को नाजुक हालत के मद्देनजर बरेली रेफर किया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top