Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महिलाओं का पुरूषों के वर्चस्व को चुनौती देते देखना सुखद अनुभव: नाईक

Publish Date: August 25 2018 06:30:04pm

सहारनपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने देश में जारी महिला सशक्तिकरण अभियान पर संतोष व्यक्त करते हुये कहा कि मौजूदा युग में महिलाएं ना केवल हर क्षेत्र में सशक्त हुई है बल्कि पुरूषों के वर्चस्व को जबरदस्त चुनौती दे रही है।

साहित्यकार शोभा त्रिपाठी को 15 वां शैलीकार सम्मान प्रदान करने के बाद श्री नाईक ने कहा कि महिलाओं की पीडा, वेदना को आधार बनाकर विद्वान और मनीषी लोग गद्य और पद्य की रचनाएं करते है जबकि समय की मांग है कि महिलाओं के सशक्तिकरण को भी लेखन का विषय बनाया जाये।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की मिसाल देते हुये उन्होने कहा कि जब हम यह कल्पना कर रहे है कि महिलाएं बम वर्षक लडाकू विमान उडाए तो हम देखते है कि एक महिला भारत की रक्षा मंत्री बन गई है। साहित्यकारों को महिलाओ की श्रेष्ठता और सशक्त उपस्थिति को अपनी रचनाओं की सामग्री बनाना चाहिये और उभरते और विकसित होते भारत को लेकर उन्हे श्रेष्ठ लेखन करने की जरूरत है। नाइक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुलाधिपति होने के नाते उन्होने अब तक 15 लाख 60 हजार छात्र छात्राओं को दीक्षांत उपाधि से विभूषित किया गया है जबकि 1800 छात्र छात्राओ को गोल्ड अौर सिल्वर मैडल प्रदान किये गये इसमे 66 प्रतिशत महिलाएं है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top