Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झांसी: बेतवा में विसर्जित अटल की अस्थियां

Publish Date: August 25 2018 06:35:29pm

झांसी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन शनिवार को झांसी के निकट ओरछा धाम में बेतवा नदीमें पूरे विधि विधान के साथ मंत्रोच्चार के बीच किया गया।

प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को अस्थि कलश लेकर सड़क मार्ग से देर रात यहां पहुंचे। इसके बाद अस्थि कलश मुक्ताकाशी मंच पर लोगों के दर्शनार्थ रखा गया और फिर शहर भर में कलश यात्रा निकाली गयी। अस्थि कलश यात्रा इलाइट चौराहे से होकर कानपुर चुंगी से होते हुए ओरछा धाम पहुंची।

ओरछा धाम में प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना और स्वतंत्र देव सिंह ने जनता को संबोधित किया और अटल बिहारी वाजपेई से जुड़ी हुई कुछ बातें जनता के सामने रखीं। मंच पर सिद्धेश्वर मंदिर के पीठाधीश हरिओम पाठक द्वारा अस्थि कलश की पूजा अर्चना की गयी जिसके बाद आए हुए सभी अतिथियों द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ कलश को बेतवा नदी के कंचना घाट में विसर्जित किया गया। कलश यात्रा जब ओरछा पहुंची तब यहां भी भारत रत्न के स्वागत में लोग सड़क के दोनों ओर खडे नजर आये । यहां भी लोग अपने प्रिय नेता को अंतिम विदाई देने के लिए उमड पड़े ।यात्रा के रास्ते में महिलाओं और बच्चों ने पुष्प वर्षा कर राजनीति के पुरोधा को श्रद्धांजलि अर्पित की।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top