Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मानव अधिकार अायोग ने चार प्रकरणों को संज्ञान में लेकर प्रतिवेदन तलब किया

Publish Date: August 25 2018 06:52:35pm

भोपाल(उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने राजधानी भोपाल के खजूरी में करंट लगने से हुई एक बालक के मौत के मामले सहित चार प्रकरणों को संज्ञान में लेते हुये आज प्रतिवेदन तलब किये हैं।

आयोग के सूत्रों ने बताया कि मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के सदस्य मनोहर ममतानी ने भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र में 11 साल के एक बच्चे की करंट लगने से मौत हो जाने के मामले में संज्ञान लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक भोपाल एवं मुख्य महाप्रबन्धक (सी0एम0डी) मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लि0 भोपाल से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।

इसी तरह उन्होंने धार जिले के ग्राम बड़दा में सड़क पर झूलते तारों के सम्पर्क में आने पर बालिका की मौत के मामले में संज्ञान लिया है और कार्यपालन यंत्री, मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लि0 धार से प्रतिवेदन तलब कर पीडित परिवार को दी गई मुआवजा राशि या प्रस्तावित राशि की जानकारी भी मांगी है।

ममतानी ने श्योपुर जिले के ददूनी ग्राम पंचायत के सोंईखुर्द में लाचार मां-बाप का स्कूल से मध्यान्ह भोजन लाकर पेट भरने के मामले में संज्ञान लेकर कलेक्टर श्योपुर से इस संबंध में की गई कार्यवाही और पात्रता अनुसार पीड़ित परिवार को दी गई सुविधाओं का प्रतिवेदन एक माह में मांगा है। इसीप्रकार शासकीय योजना के तहत प्रदेश के 10 लाख आदिवासियों को (तेंदूपत्ता संग्राहकों) वितरित किये गये जूते-चप्पलों में खतरनाक रसायन एजेडओ होने के मामले में संज्ञान लेकर महाप्रबन्धक (विपणन) मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम भोपाल से प्रतिवेदन तलब किया और जानकारी मांगी है। आयोग ने नरसिंहपुर जिले के करेली के समीप स्थित एकगांव में बलात्कार की शिकार नाबालिग पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए उसे स्वास्थ्य केन्द्र में करीब 15 घंटे तक बैठाये रखने के मामले में संज्ञान लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top