Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

NDA से पल्ला झाड़ने के फिराक में उपेन्द्र कुशवाहा, जानिए उन्होंने क्या कहा

Publish Date: August 26 2018 09:58:08am

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा और उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष बीपी मंडल की जयंती पर इशारे ही इशारे में बड़ी बात बोल गए। जिससे उनके बारे में एक बार फिर से अटकलों का दौर शुरू हो गया है। एक बार फिर उनके राजद के साथ जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

शनिवार को पटना में एक कार्यक्रम में उपेन्द्र कुशवाहा ने खीर बनाने की एक विधि बतायी। उनके अनुसार अगर यदुवंशियों मतलब यादव का दूध और कुशवंशी मतलब कुशवाहा उसमें चावल मिलाये तो दुनिया का सबसे स्वादिष्ट खीर तैयार होगा। कुशवाहा के इस बयान पर पटना से लेकर दिल्ली तक सियासी बवाल उठता दिख रहा है। मसलन उनकी पार्टी के लोग भी अब खुलकर भाजपा के खिलाफ बोलने लगे हैं। इससे अनुमान लगाया जाने लगा है कि कुशवाहा एनडीए का दामन छोडने का मन बना चुके हैं। 

फिर उन्होंने अपनी पार्टी के ब्राह्मण नेता शंकर झा आज़ाद की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि ये चीनी मिलाएंगे और दलित नेता भूदेव चौधरी उसमें तुलसी डालेंगे। कुशवाहा ने कहा कि अगर यह समीकरण एक साथ हो जाये तो राज्य की सता पर क़ाबिज़ हो सकते हैं। हालांकि इस सम्मेलन में कुशवाहा की पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है। जानकारों के अनुसार कुशवाहा अभी धीरे-धीरे लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति साफ़ कर रहे हैं। माना जा रहा है कि उपेन्द्र कुशवाहा फिलहाल मंत्री पद की वजह से भाजपा के साथ रहना चाहते हैं लेकिन लोकसभा चुनाव से पूर्व अगर राजद के साथ सीट बंटवारे पर ठीक-ठाक बात बन जाती है तो वे एनडीए के ख़िलाफ़ गठबंधन के साथ में परहेज़ नहीं करेंगे। 

दूसरी तरफ, कुशवाहा के इस बयान पर किसी ने आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन भाजपा के नेता मानते हैं कि वे दबाव की राजनीति कर रहे हैं। ऐसे बयानों से उन्हें लगता हैं कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के दौरान उन्हें अधिक सीटें ऑफऱ कर सकता है। हालांकि जनता दल युनाइटेड के नेताओं का कहना है कि कुशवाहा पूर्व में भी भाजपा लालू यादव के साथ मिलकर चुनाव में ज़ोर आज़माइश कर चुके हैं और हर बार उन्हें मुँह की खनी पड़ी है। ऐसे में किसी भी कदम से पहले ये बातें भी ध्यान में रखनी होंगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top