Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वसुंधरा राजे के राजस्थान गौरव यात्रा पर पथराव, लगाए अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे

Publish Date: August 26 2018 02:54:59pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के राजस्थान गौरव यात्रा पर जोधपुर में पथराव किया गया है। इस गौरव यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन जोधपुर में सीएम वसुंधरा को कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, पीपाड़ में देर रात आक्रोशित लोगों ने उनके रथ यात्रा पर पथराव कर दिया। इससे कई गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हो गई। यही नहीं, अशोक गहलोत जिंदबाद के नारे भी लगाए। 

हालांकि, विरोध के बादवूद वसुंधरा ने पहले से तय अपनी सभी सभाओं को संबोधित किया। लेकिन कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव करते हुए रात्रि में खेजड़ला न रूक, जयपुर के लिए रवाना हो गई। इस पूरे मामले पर वसुंधरा राजे ने कहा कि, कांग्रेस के एक नेता के इशारे पर यह सब किया गया है। ये वे लोग हैं जिन्होंने राज्य के लिए आज तक कुछ नहीं किया है। सत्ता से दूर हैं। बौखलाहट में ऐसा कर रहे हैं। वे एक महिला को डराना चाहते है। लेकिन हम इनसे डरने वाले नहीं हैं।  वो शायद भूल रहे हैं कि नारी शक्ति किसी से डरने वाली नहीं है। यदि राजस्थान के लिए मेरी जान भी चली जाए तो मैं इसे अपनी खुशकिस्मती समझूंगी।

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम पर डीआईजी राघवेंद्र सुहासा ने कहा कि, पीपाड़ और ओसिया, सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से सभा हुई। ओसिया में कुछ लोगों ने सभा में हंगामा करने का प्रयास किया था, जिन्हें बलपूर्वक खदेड़ दिया गया। पीपाड़ में सिफज़् पत्थरबाजी की बात सामने आयी है। न तो किसी गाड़ी का शीशा टूटा है और न हीं किसी को पत्थर फेंकते देखा गया है। 

बता दें कि 30 सितंबर तक चलने वाली गौरव रथ यात्रा को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजसमंद के चारभुजानाथ मंदिर से हरी झंडी दिखाकर शुरू किया था। वसुंधरा राजे का इस रथ को लेकर 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाने और वहां सभा संबोधित करने का कायज़्क्रम है। इस यात्रा का एक चरण समाप्त हो चुका है। अभी दूसरा चरण चल रहा है। इस दौरान ओसियां में काले झंडे दिखाए गए। देचू में सोलर प्लांट के आसपास के लोगों ने नारेबाजी की।

शेरगढ़ में सीएम के पोस्टर फाड़ दिए गए। वहीं, भोपालगढ़ विधानसभा के बावड़ी में सभा से पहले सीएम के काफिला पर पथराव किया गया। फिलहाल रक्षाबंधन की वजह से इस यात्रा को अगले तीन दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top