Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मालदीव पर स्वामी के बयान से सरकार ने खुद को अलग किया

Publish Date: August 26 2018 03:59:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्र सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा मालदीव को लेकर दिए गए बयान से रविवार को खुद को अलग कर लिया। स्वामी ने कहा था कि अगर हिंद महासागर द्वीप समूह राष्ट्र के आगामी राष्ट्रपति चुनावों में गड़बड़ी होती है तो भारत को मालदीव पर हमला बोल देना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा, स्वामी द्वारा अपने ट्वीट में व्यक्त विचार उनके व्यक्तिगत विचार हैं। 

कुमार ने कहा, "यह भारत सरकार के विचार को प्रतिबिंबित नहीं करता है। मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने बुधवार को कोलंबो में स्वामी के साथ एक बैठक के दौरान शंका जताई थी कि उनके देश में 23 सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की पार्टी द्वारा गड़बड़ी की जा सकती है। 

स्वामी ने उसके बाद गुरुवार को ट्वीट किया, अगर मालदीव में चुनाव के दौरान गड़बड़ी होती है तो भारत को हमला बोल देना चाहिए। भारत और मालदीव के रिश्ते यामीन द्वारा फरवरी माह में लगाए गए आपातकाल के बाद से खराब हुए हैं। यह आपातकाल तब लगा था जब देश की शीर्ष अदालत ने भारत समर्थक माने जाने नशीद व अन्य कैदियों की रिहाई और फिर से मुकदमा चलाने का आदेश दिया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top