Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महिलाओं को अधिकारों के प्रति जागरुक करेगी ये नई वेबसाइट

Publish Date: August 26 2018 06:46:23pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईटीवी विवेल ने महिला सशक्तीकरण एवं महिलाओं में अधिकारों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए 'अब समझौता नहीं' वेबसाइट लांच किया है। इसके लिए कंपनी ने सर्वोच्च न्यायालय की वकील करुणा नंदी के सहयोग से सरल शैक्षिक वीडियो तैयार किए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपनी ब्रांड फिलॉसॉफी के अंतर्गत विवेल ने यह वेबसाइट लांच किया है, जो महिला अधिकारों के विषय पर बने कानूनों को सरल कर के समझाती है। एफएक्यू फॉरमेट में संकलित यह जानकारी अंग्रेजी व हिंदी में उपलब्ध है, इसके माध्यम से विवेल का इरादा महिलाओं को सशक्त बनाना है। 

कंपनी ने कहा कि जागरूकता के तहत भारत भर के कॉलेजों में इंटरैक्टिव वर्कशॉप्स की श्रंखला चलाई जाएगी। 'अपने अधिकार जानिए' पहल के साथ विवेल और करुणा नंदी का मानना है कि नागरिक तथा आपराधिक कानून की जानकारी होने से संबंधों में, संस्थानों में, पुलिस व अदालत में महिलाओं की व्यक्तिगत शक्ति में परिवर्तन लाने में मदद मिलेगी। 

आईटीसी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी (पर्सनल केयर प्रॉडक्ट्स बिजनेस) समीर सतपथी ने कहा, "करुणा नंदी के सहयोग से यह पहल करते हुए हम बहुत उत्साहित हैं और इस अभिनव वीडियो व इसके बाद आने वाली वर्कशॉप्स के जरिए हम इस संवाद की अगुआई कर रहे हैं।"

इस अवसर पर करुणा नंदी ने कहा, यदि महिलाएं, क्वीर, ट्रांस, दलित व हाशिए पर पड़ी महिलाएं अपनी कानूनी ताकत जान जाएं और समझ जाएं कि अपनी पहचान को स्वतंत्रता देने, व्यक्तिगत बातचीत, पुलिस व कोर्ट में उन्हें किस तरह उपयोग करना है तो वह व्यापक स्तर पर प्रगति कर सकेंगे। अभी तो यह शुरुआत है, इस पहल का पैमाना बहुत उत्साहजनक है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top