Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उप्र में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया

Publish Date: August 26 2018 07:06:24pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रक्षाबंधन के पर्व पर रविवार को राजभवन सहित पूरे उत्तर प्रदेश में धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ बनाया गया और इस मौके पर हिन्दू-मुस्लिम एकता एवं भाईचारे की अनूठी मिशाल भी देखने को मिली। प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत सभी जिलों में बहनों ने अपने भाईयों को तिलक लगाकर उनकी कलाई पर राखियां बांधी और मिठाई खिलाई तथा भाईयों से अपनी सुरक्षा का संकल्प लिया। कहीं भाई ने बहन के घर पहुंचकर राखी बंधवाई तो कुछ बहनों ने अपने मायके पहुंचकर भाईयों को राखी बांधी। 

योगी सरकार ने बहनों को राखी बांधने जाने के लिए राज्य परिवहन की सभी बसों में उनकी यात्रा नि:शुल्क की है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने गोरखपुर में इस नि:शुल्क बस यात्रा के लिए गोरखपुर में चार बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।राजभवन में राज्यपाल राम नाईक को अनेक संगठनों एवं स्कूली छात्राओं ने इतनी राखियां बांधी कि उनकी कलाई छोटी पड़ गई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहनों के लिए प्यार और पारस्परिक संपर्क बढ़ाने का पर्व है। देश में महिलाओं का चित्र बदल रहा है और वे हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। इस बदलते चित्र के बावजूद महिलाओं के प्रति कुछ अप्रिय घटना देखने और सुनने को मिलती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध को रोकने के लिए समाज को आगे आना होगा।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेता एवं विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने कहा कि गोरक्षा करना हमारा परमधर्म है। नवाब के नेतृत्व में रविवार को लखनऊ में कुड़िया घाट पर शंकर भगवान के मंदिर के सामने उनके परिवार की महिलाओं ने रक्षाबंधन के मौके पर गायों को राखी बांधी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गाय की सेवा और रक्षा करना हमारा परमधर्म है और गायाें की रक्षा के लिए ही मुस्लिम महिलाएं उन्हें राखी बांध रही हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top