Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अहमदाबाद में बिल्डिंग के गिरने से 1 की मौत, मलबे में कई के दबे होने की आशंका

Publish Date: August 27 2018 09:21:03am

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुजरात के अहमदाबाद में रविवार देर शाम ओढव इलाके में चार मंजिला इमारत के ढ़ह जाने से 1 शख्स की मौत हो गयी है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक अबतक 6 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। मौके पर मलबे को हटाने का काम अभी भी जारी है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि मलबे में कितने लोग और फंसे हुए हैं। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। जानकार सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि इमारत के दो ब्लॉक गिरने से यह हादसा हुआ है।

गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) तथा स्थानीय दमकल विभाग की टीमों को मलबे से लोगों को निकालने के लिए तैनात किया गया है। जाडेजा ने कहा कि ये टीमें बचाव अभियान के लिए आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रही हैं। जडेजा ने कहा, इमारत को अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कल उस समय खाली कराया गया था जब उन्हें लगा कि इमारत कभी भी गिर सकती हैं लेकिन कुछ निवासी आज वापस आए और वे इनके ढहने के वक्त इमारत के अंदर ही थे। जडेजा ने कहा कि मलबे में 8-10 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

दो दशक पुरानी इमारत में दरार आने पर लोगों को पहले ही नोटिस दे दिया गया था। एक दिन पहले यानी शनिवार को ही इमारत खाली कराई गई थी। इसके बावजूद कुछ लोग इमारत में फिर से चले गए थे। मौके पर बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। दरअसल, 26 अगस्त की शाम ओढव की चार मंजिला इमारत भरभरा कर धराशाई हो गई. जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते महज चंद सेकंड में करीब 50 फीट ऊंची बिल्डिंग मलबे का ढेर बन गई।

जीवन ज्योत सोसायटी के पास इमारत का मलबा हटाने की कोशिश रातभर चलती रही, जो अभी भी जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन में अहमदाबाद फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है। सवाल है कि महज 19 साल पुरानी इमारत कैसे ताश के पत्तों की तरह ढह सकती है। या तो बिल्डिंग के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ या फिर सरकारी मानकों से खिलवाड़ या प्रशासनिक अफसरों की लापरवाही के कारण इस भवन का ये हाल हुआ है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top