Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सिद्धार्थनगर में फर्जी दस्तावेजो से नौकरी पाने वाले 38 शिक्षकों को किया बर्खास्त

Publish Date: August 27 2018 11:02:21am

सिद्धार्थ नगर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के प्राइमरी स्कूलों में फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी कर रहे 38 शिक्षकों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त कर दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि शिक्षकों को अब तक भुगतान किए गए वेतन की रिकवरी और उनके खिलाफ आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने का भी निर्देश दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि बर्खास्त शिक्षकों की नियुक्ति सितंबर 2016 में हुई थी और नियुक्ति के बाद से ही नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों ने इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मोर्चा खोल रखा था।

सूत्रों ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया था जिसमें उप जिलाधिकारी नौगढ़ और जिला विद्यालय निरीक्षक को भी शामिल किया गया था। सूत्रों के अनुसार जांच टीम ने सितंबर 2016 में नियुक्त हुए सभी 500 अध्यापकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया जिसमें 38 सहायक अध्यापकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए जिसके आधार पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इन 38 सहायक अध्यापकों को बर्खास्त कर दिया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top