Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

SP का दावा में फंसी BJP, विष्णु मंदिर निर्माण के एेलान से बैकफुट पर

Publish Date: August 27 2018 03:06:40pm

इटावा (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  इटावा में भगवान विष्णु की नगरी बसाने के समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के एेलान से उत्साहित पार्टी समर्थकों का दावा है कि राम मंदिर के नाम पर हिंदुत्व की राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उलट पूर्व मुख्यमंत्री विकास की राजनीति के साथ धरम करम में भी विश्वास करते हैं आैर इसी आस्था के चलते उन्होने यह घोषणा की।

सपा समर्थकों को विश्वास है कि सपा अध्यक्ष के इस ऐलान से मंदिर का नाम अलपाने वाली भाजपा बैकफुट पर आई और पर्यटन के लिहाज से उपेक्षित चंबल में भगवान विष्णु की नगरी बसाने और मंदिर निर्माण से वहॉ पर विकास की एक नई ज्वाला का उदगम होना तय है। श्री यादव ने हाल ही में कंबोडिया के विश्व प्रसिद्ध ओंकारवट मंदिर की तर्ज पर इटावा में विष्णु मंदिर बनाने की मंशा जाहिर की थी। हालांकि उनका कहना था कि सत्ता में आने के बाद वह इस कार्य को प्राथमिकता से करायेंगे। 

वैसे अखिलेश यादव पर इस बात के आरोप लगते है कि वो पूजा पाठ से दूर रहते है लेकिन उनके बेहद करीबी इस बात का दावा करने से नही चूकते कि इस तरह की बातें कहने वाले लोग भगवान में आस्था दिखाने के नाम पर पांखड को बढावा देते है लेकिन अखिलेश यादव दिखावा करने से दूर रहते है।

सपा समर्थकों का कहना है कि अखिलेश ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल मे अयोध्या, वृंदावन और मथुरा आदि स्थानो पर मंदिरो को निर्माण करवाया है, वही दूसरी ओर से अपने गृहनगर सैफई मे आयोजित होने वाले भव्य सैफई महोत्सव की शुरूआत ही हनुमान जी की पूजा अर्चना से शुरू कराते रहे है। पूजा अर्चना के मूर्ति मिटटी से बहुत ही शानदार स्थापित कराई जाती थी उसके बाद उसका प्रवाह करवा दिया जाता था। यह क्रम आज से नही बल्कि करीब डेढ दशक से अधिक वक्त से चला आ रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top