Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश में दो तीन दिनों में भारी बारिश की संभावना

Publish Date: August 27 2018 07:51:40pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मानसून की सक्रियता के बीच बंगाल की खाड़ी में अति कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मध्यप्रदेश में आगामी दो तीन दिनों के दौरान बेहतर बारिश होने की संभावना जतायी गयी है। स्थानीय मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में अति कम दबाव का क्षेत्र विकसित हुआ है। अति कम दबाव का क्षेत्र तटीय राज्य पश्चिम बंगाल और ओड़िसा में भी बने होने के साथ ही हवा के ऊपरी भाग में चक्रवाती हवा का घेरा बना हुआ है। इस वजह से मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में कल शानदार बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी हिस्से में भी अनेक स्थानों पर बारिश होगी। 

वैज्ञानिकों का कहना है कि इन सिस्टम के कारण अगले दो तीन दिनों में पूरे राज्य में शानदार बारिश होने की संभावना है। अभी छत्तीसगढ़ राज्य में अनेक स्थानों पर बेहतर बारिश हो रही है। राज्य में पिछले एक सप्ताह से अनेक स्थानों पर बेहतर बारिश हुयी, लेकिन दो तीन दिन से बारिश का क्रम अधिकांश स्थानों पर कम हो गया। अब फिर बेहतर बारिश की संभावना से उन जिलों में भी राहत मिलेगी, जहां काफी कम बारिश हुयी है। राज्य में 51 में से 42 जिलों में ही सामान्य के आसपास बारिश दर्ज हुयी है।

इन जिलों के साथ ही शेष नौ जिलों में अभी भी शानदान बारिश का इंतजार किया जा रहा है।आज राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में मौसम खुला रहा। बारिश नहीं होने से कुछ समय के लिए लाेगों को राहत मिली। कुछ समय के लिए दिन में धूप भी खिली रही। राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश का क्रम एक दो दिन में लगभग थम सा ही गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top