Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा युवाओं को अंधविश्वास और रूढ़िवादिता के अंधेरे में फंसाए रखना चाहती है: अखिलेश

Publish Date: August 27 2018 08:03:51pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): समाजवादी पार्टी (सपा)के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) युवा पीढ़ी को अंधविश्वास और रूढ़िवादिता के अंधेरे में फंसाए रखना चाहती है जो चिन्ता का विषय है। यादव ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय पर युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की दृष्टि भविष्य पर है । उन्होने प्रश्न किया कि अाने वाली पीढ़ीयों को सुखद भविष्य कैसे मिलेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को नौजवानों के भविष्य निर्माण की कतई चिंता नहीं है।

उन्होने समाजवादी युवाजन सभा की बैठक में कहा कि इन दिनों लोकतंत्र की परीक्षा ली जा रही है। भाजपा समाजवादी विचाराधारा को बदनाम करने की रणनीति पर काम कर रही है। वह भ्रम, अफवाह और गुमराह करने की साजिश करती है। लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है। यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को नौजवानों पर भरोसा है। इस पीढ़ी की ऊर्जा, शक्ति और निष्ठा बेजोड़ है जो परिवर्तन की वाहक है। युवा पीढ़ी विचार से ही समाजवादी होती है। युवा जातिवाद और साम्प्रदायिकता के शिकार नहीं हो सकते हैं। भाजपा युवा पीढ़ी का भविष्य बर्बाद कर रही है। नौजवानों को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है। विश्वविद्यालयों में छात्रों को दाखिला देने में बंदिशें लगाई जा रही है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा बेरोजगारी के मुद्दे पर मौन है। नोटबंदी से बेरोजगारी में वृद्धि हुई है। जीएसटी से अर्थ व्यवस्था घाटे में गई है। दूसरे देशों के मुकाबले भारत पिछड़ता जा रहा है। किसानों को भाजपा ने धोखा दिया है। गन्ना किसानों को बकाया नहीं मिला है। भाजपा राज में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। वर्तमान सत्ताधारियों के कारण बहन-बेटियों का मान सम्मान खतरे में है। अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 व्यवस्था को बर्बाद कर दिया गया है। 

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जनगणना के आधार पर अवसर और हक- सम्मान की व्यवस्था होनी चाहिए। सामाजिक न्याय के लिए समाजवादी पार्टी ही संघर्ष करती आई है।उन्होने कहा कि बिना गैर बराबरी को मिटाए सामाजिक सदभाव पैदा नहीं हो सकता।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top