Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

  कलेक्टर की पहल पर वोटर लिस्ट में जोड़े किन्नरों के नाम

Publish Date: August 28 2018 10:54:34am

रायसेन(उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में रक्षाबंधन के दूसरे दिन मनाए जाने वाले कजरियों के पर्व के दौरान किन्नरों द्वारा परंपरानुसार निकाले गए संगीतमय चल समारोह के बाद बड़ी संख्या में किन्नरों के नाम मतदाता सूची में जोड़े गए।

इस जुलूस में बड़ी संख्या में किन्नर और जनसामान्य नागरिक शामिल होते हैं।  सूत्रों के मुताबिक कलेक्टर श्रीमती एस प्रिया मिश्रा ने कल जब इस चल समारोह में बड़ी संख्या में किन्नरों को देखा तो उन्होंने कहा कि जिले की मतदाता सूची में किन्नरों की संख्या बहुत कम है। उन्होंने तुरन्त तहसीलदार को निर्देशित किया कि समारोह में अनेक किन्नर एक साथ शामिल हुए हैं, जिससे मतदाता सूची में इस समुदाय के छूटे हुए लोगों का नाम आसानी से जोड़ा जा सकता है। तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार ने कलेक्टर के निर्देश पर नाम जोड़ने की कार्यवाही की।
इसके साथ ही किन्नरों को अगले विधानसभा चुनाव में उपयोग होने वाले वीवीपैट के बारे विस्तार से बताते हुए मतदान करने का आग्रह किया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top