Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शरीर पर हैं ये निशान तो आपके जीवन में भी है राजयोग

Publish Date: August 28 2018 11:01:33am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) - जिस प्रकार व्यक्ति के हाथों की रेखाएं भुत, वर्तमान और भविष्य के बारे में बहुत से बातों से पर्दा उठा देती हैं। ठीक उसी प्रकार शरीर पर बने निशानों से भी उक्त व्यक्ति के वर्तमान और भविष्य का आकलन किया जा सकता है। इसी प्रकार समुद्रीक शास्त्र के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के शरीर पर ये निशान हैं तो उसके जीवन में राजयोग है। ऐसा व्यक्ति सूखी होने के साथ-साथ मान सम्मान भी पाता है। आइए जानते हैं जानते हैं इस बारे में - 

पैर के तलवे में चक्र या कुंडल का निशान है तो ऐसा व्यक्ति एक अच्छा नेता बनता है। ऐसा व्यक्ति सत्ता सम्भालते हुए ऊंचे शिखर पर आसीन होता है।

पैरों या हाथों में छत्र, मछली, हस्ती या वीणा से मिलते जुलते चित्र हैं तो ऐसा इंसान जीवन मे खूब नाम कमाता है और चारों और से उसे मान-सम्मान मिलता है।

हथेली के बीच मे तोरण, रथ, बाण या ध्वज आदि जैसे निशान वाला व्यक्ति अपने जीवन काल मे महान उपलब्धियां प्राप्त करता है।

अगर किसी इंसान के पैर में चक्र, कमल, शंख और आसन जैसे निशान हो तो उसे आजीवन सुख सुविधा मिलती है। इतना ही नहीं ऐसे लोगों के घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास रहता है।

हथेली के बीचो-बीच तिल होता भी अच्छा शगुन है। मान्यता है कि ऐसे लोग बहुत धनवान और भाग्यशाली होते हैं। अगर किसी के पैरों के तलवे पर तिल है तो वह राजाओं जैसा मान- सम्मान प्राप्त करता है।

भाग्य रेखा के बिना खंडित हुए शनि पर्वत तक पहुचने वाले व्यक्ति हर प्रकार का सांसारिक सुख, सुविधा और यश भोगते हैं। 

छाती चौड़ी, नाक लंबी और नाभि गहरी वाले लोग राजा की तरह जीवन जीते हैं और इन लोगों के पास जमीन-जायजाद की कोई कमी नहीं होती।

हथेली और पांव के तलवों पर शंख, चक्र, गदा, खड्ग, अंकुश, धनुष, बान  जैसे निशान वाले व्यक्ति की किस्मत में राज योग होता है।

Image result for शरीर पर हैं ये निशान तो आपके जीवन में भी है राजयोग

Image result for  शरीर पर हैं ये निशान तो आपके जीवन में भी है राजयोग

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top