Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

DMK अध्यक्ष चुने गए स्टालिन, दुरई मुरुगन को बनाया गया कोषाध्यक्ष   

Publish Date: August 28 2018 11:05:45am

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पार्टी मुख्यालय में द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (द्रमुक) के अध्यक्ष के रूप एमके स्टालिन को चुन लिया गया है। पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में स्टालिन को निर्विरोध चुना गया। हालांकि उनके चुने जाने की आशाका पहले ही थी क्योंकि कुल 65 जिलों के सचिवों ने स्टालिन को ही अपना नेता चुना था। इससे कयास लगाया जा रहा था कि स्टालिन ही पार्टी सुप्रीमो होंगे। चुने जाने के बाद एमके स्टालिन ने सीएन अन्नदुराई और एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

दिवंगत द्रमुक नेता एम. करुणानिधि के पुत्र और उनके वास्तविक राजनीतिक वारिस एम. के. स्टालिन का आज द्रमुक की जनरल काउंसिल की बैठक में निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। आज चेन्नई में पार्टी की अहम बैठक में स्टालिन के राजतिलक की औपचारिक घोषणा हो गयी। आज यानी मंगलवार को ही पार्टी की ओर से दुरई मुरुगन को पार्टी का कोषाध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। जानकार सूत्रों की मानें तो यह पद भी पार्टी के लिए अहम पर होता है। 

द्रमुक के दूसरे अध्यक्ष के रूप में स्टालिन का चुनाव निर्विरोध होने की संभावना पहले से ही थी क्योंकि पार्टी के 65 जिलों के सचिवों ने पार्टी के शीर्ष पद के लिए उनका नाम प्रस्तावित किया थ और उनके विरोध में कोई नामांकन नहीं हुआ है। पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले वह एकमात्र उम्मीदवार हैं। उनके दिवंगत पिता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री करणानिधि के बीमार रहने के कारण अधिकांश समय घर में ही बिताने पर स्टालिन को जनवरी 2017 में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top