Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुस्लिम पति के साथ नहीं गयी महिला, कोर्ट ने माता-पिता के साथ जाने की अनुमति दी 

Publish Date: August 28 2018 11:22:48am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हिन्दू बन जैन महिला से शादी करने वाले मुस्लिम युवक को उसकी पत्नी ने साथ छोड़ दिया। आज देश की सर्वोच्च अदालत में उक्त महिला ने कहा कि वह बालिग है तथा अपने माता-पिता के साथ ही रहना चाहती है। मसलन सुप्रीम कोर्ट ने 23 वर्षीय उक्तजैन महिला की इच्छा को प्रधानता दी और उसे अपने माता-पिता के साथ जाने की अनुमति प्रदान कर दी। आपको बता दें कि महिला के पति ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी कि बिना अनुमति उसकी पत्नी को उसके माता-पिता बंधक बना कर रखें हैं। कोर्ट उसकी पत्नी को आजाद कराए। इस आवेदन पर सर्वोच्च न्यायालय ने छत्तीसगढ पुलिस को नोटिस जारी कर महिला को कोर्ट में प्रस्तुत करने का आदेश दिया था। 

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने छत्तीसगढ़ पुलिस को निर्देश दिया था कि वह महिला को उसके समक्ष बातचीत के लिये पेश करे। अदालत ने महिला की इच्छा जानने के लिए हिंदी में उससे कुछ सवाल किए। पीठ ने उससे कई सवाल किए, जैसे उसका क्या नाम है, क्या आपकी शादी वाकई हुई और आप अपने पति के साथ क्यों नहीं रहना चाहती हैं। महिला ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि वह बालिग है और उसे किसी ने मजबूर नहीं किया है और यद्यपि उसने इब्राहिम सिद्दीकी उर्फ आर्यन आर्य से शादी की, लेकिन वह स्वेच्छा से माता-पिता के साथ रहना चाहती है। 

शीर्ष अदालत ने कहा कि वह विवाह की वैधता पर विचार नहीं करेगी क्योंकि इसपर सक्षम अदालत विचार करेगी। महिला के बयानों पर गौर करने के बाद अदालत ने कहा, उसने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह अपने पति के साथ जाना नहीं जाना चाहती है और अपने माता-पिता के पास वापस जाना चाहती है। इसके मद्देनजर हम उसे अपने माता-पिता के पास वापस जाने की अनुमति देते हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top