Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ये है वो पांच नेता जो 2019 में बन सकते है प्रधानमंत्री, दूसरे नाम पर नहीं होगा यकीन  

Publish Date: August 28 2018 12:16:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): वर्तमान में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। भाजपा के ओर से एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदार होंगे और 2019 में वह पीएम बन सकते है लेकिन इस बीच पांच और नाम है जो आने वाले समय में प्रधानमंत्री बन सकते है। जानकारी के लिए बता दें कि 2019 में लोकसभा के चुनाव होने वाले है। तो चलिए जानते है कौन है वो पांच लोग जो पीएम बन सकते है...  

yogi adityanath के लिए इमेज परिणाम
 
1. योगी आदित्यनाथ

जबसे योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम पद की कमान संभाली है तबसे वह मीडिया और लोगों में खूब चर्चा में रहे है। गूगल पर भी उन्हें सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। नरेंद्र मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ देश के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता बन चुके हैं। योगी आदित्यनाथ भी इस पद के प्रबल दावेदार में से एक हैं। इस बात की चर्चा अभी से होने लगी हैं। नरेंद्र मोदी के बाद वह भाजपा के तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए प्रत्याशी हो सकते हैं। 

rahul gandhi के लिए इमेज परिणाम

2. राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी भी मोदी के बाद देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। हालांकि राजनीति में उनकी काफी आलोचना होती रहती है। लेकिन पहले के मुकाबले राहुल गांधी में काफी बदलाव आए हैं। अब वह एक विपक्ष के तौर पर सरकार से जो सवाल करना चाहिए वह कर रहे हैं। हाल ही में लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को झप्पी देकर उन्होंने ये बात साबित कर दिया है कि वह अब भारतीय राजनीति पूरी तरह से समझ चुके हैं।

arvind kejriwal के लिए इमेज परिणाम
 
3. अरविंद केजरीवाल

सरकारी अफसर के दिल्ली के सीएम बने अरविंद केजरीवाल भी भारत के प्रधानमंत्री बन सकते है। हालांकि उनके लिए यह राह आसान नहीं होगी। क्योंकि वह अकेले अपने पार्टी के दम पर सरकार नहीं बना सकते हैं। इसके लिए इन्हें गठबंधन का सहारा लेना पड़ेगा।

akhilesh yadav के लिए इमेज परिणाम

4. अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में बने हुए हैं। इसका एक बड़ा कारण ये है कि वह अभी युवा है और इनका हर पार्टी के साथ अच्छा संबंध है। अगर सभी पार्टियों का गठबंधन होता है तो अखिलेश यादव उसके चेहरा हो सकते हैं।

mamta banerjee के लिए इमेज परिणाम

5. ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नरेंद्र मोदी के बाद देश की प्रधानमंत्री बन सकती है। वह बंगाल की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी और उन्हें राजनीति का काफी अनुभव भी है। उनके राह में रोड़ा सिर्फ कुछ राजनीतिक पार्टियां लगा सकती है। शायद ही कुछ दल उनको समर्थन करे। सबसे बड़ी समस्या ये है कि ममता को हिन्दी नहीं आती और पिछले कुछ समय से उनकी छवि हिन्दू विरोधी के रूप में उभरी है जो उनके लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top