Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भीमा कोरेगांव हिंसा : माओवादी चिंतक वरवर राव सहित 5 राज्यों के एक्टिविस्टों के घर छापेमारी

Publish Date: August 28 2018 02:16:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले को लेकर देश के कई हिस्सों में मंगलवार को पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने ताबड़तोड़ छापे मारे। ये छापेमारी कई एक्टिविस्ट और माओवादी नेताओं के घरों पर की गई है। इस बीच जानकारी यह भी आ रही है कि पुलिस ने हैदराबाद में माओवादी विचारक वरवर राव के घर पर छापेमारी की है। इस दौरान वहां पर काफी संख्या में भीड़ भी एकत्रित हो गई। ये छापेमारियां महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, दिल्ली और झारखंड में की गई है।

इसके अलावा पुणे में भी भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले में छापेमारी की गयी। ये छापेमारी एक्टिविस्ट अरुण फरेरिया के घर ठाणे में की गई। आपको बता दें कि पहले वे मुंबई में रहते थे। अरुण फरेरिया ने  मीडिया को बताया कि सुबह 6 बजे से उनके घर पर रेड चल रही है लेकिन उन्हें अभी ये नहीं पता है कि पुलिस सिर्फ  छानबीन करेगी या फिर गिरफ्तार भी करेगी। उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल निर्दोष हैं। 

अरुण फरेरिया की पत्नी ने कहा कि जब तक ये छापेमारी चल रही है, तबतक वे कोई बात नहीं कर सकते हैं। गौरतलब है कि अरुण को पहले भी कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन हर बार वह बाहर आ जाते हैं। अरुण पिछले काफी समय से मुंबई में कई आंदोलनों में हिस्सा लेते आ रहे हैं।

आपको बता दें कि भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में जून में हुई गिरफ्तारी में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। तब गिरफ्तार कई लोगों के पास से ऐसे सबूत मिले थे। जिसमें ये सबूत था कि नक्सली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रच रहे हैं। नक्सली पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह ही पीएम मोदी की हत्या करना चाहते थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top