Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसान को जेल भेजने पर मानवाधिकार आयोग ने मांगी आयुक्त से रिपोर्ट

Publish Date: August 28 2018 02:36:29pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश मानवाधिकार आयोग ने नरसिंहपुर जिले में एक किसान को जनसुनवाई में शिकायत करने पर जेल भेजे जाने के आरोपों पर संज्ञान लेते हुए जबलपुर संभाग के आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी है।

आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आयोग के सदस्य मनोहर ममतानी ने नरसिंहपुर जिले के ग्राम खुरपा की खराब सड़क की समस्या को लेकर कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचे सीनियर सिटीजन पी के पुरोहित को कलेक्टर द्वारा जेल भेज देने के मामले में संज्ञान लिया है। आयोग ने इस मामले में आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक, जबलपुर संभाग से जांच कराकर तीन सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने नरसिंहपुर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर 21 अगस्त को कलेक्टर कार्यालय के जनसुनवाई कार्यक्रम के सीसीटीव्ही फुटेज को इस प्रकरण की जांच पूर्ण होने तक सुरक्षित रखने के भी निर्देश दिये हैं। आयोग ने सीहोर जिले के अहमदपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ईद और रक्षाबन्धन के अवकाश में डाॅक्टर सहित पूरे स्टाॅफ के अस्पताल में नहीं होने के कारण उपचार नहीं मिलने से नवजात की मौत हो जाने एवं प्रसूता की हालत गंभीर होने के मामले में संज्ञान लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

भोजपुर विधानसभा क्षेत्र के बाड़ी नगर पंचायत के अन्तर्गत मजदूरी का कार्य करने वाले दलित परिवार के मामले में भी आयोग ने संज्ञान लिया है। परिवार में एक बेटी दृष्टिहीन है, जिसका अभी तक बीपीएल कार्ड नहीं बनने तथा उसे सामाजिक पेंशन भी नहीं मिलने के मामले में संज्ञान लेकर आयोग ने रायसेन कलेक्टर से दस दिन में जांच रिपोर्ट मांगी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top