Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फर्जी मुठभेड़ का खुलासा करने वाले गुजरात कैडर के IPS रजनीश राय ने दिया इस्‍तीफा

Publish Date: August 28 2018 02:39:59pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय पुलिस सेवा, गुजरात संवर्ग के 1992 बैच के अधिकारी रजनीश राय ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पिछले साल सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारियों को एक रिपोर्ट दी थी और बताया था कि कैसे सेना, अर्धसैनिक बल और असम पुलिस ने 29-30 मार्च 2017 को चिरांग जिले के सिमालगुड़ी इलाके में फर्जी मुठभेड़ को अंजाम दिया था। गुजरात में जांच के बाद फर्जी मुठभेड़ सामने आने पर भाजपा सरकार ने रजनीश को हटा दिया दिया था। इसके बाद राय को आंध्रप्रदेश में सीआरपीएफ के साथ तैनात किया गया था।

बता दें कि गुजरात संवर्ग के 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी रजनीश राय ने पिछले साल सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारियों को एक रिपोर्ट दी थी और बताया था कि कैसे सेना, अर्धसैनिक बल और असम पुलिस ने 29-30 मार्च 2017 को चिरांग जिले के सिमालगुड़ी इलाके में फर्जी मुठभेड़ की थी और दो व्यक्तियों को एनडीएफबी (एस) के सदस्य बताकर उन्हें मार दिया था।

इस पर केंद्रीय सूचना आयोग ने गृह मंत्रालय को चेतावनी दी कि असम में फजऱ्ी मुठभेड़ का आरोप लगाने वाली सीआरपीएफ महानिरीक्षक की रिपोर्ट के संबंध में सूचनाओं के खुलासे की मांग पर अगर उसका अधिकारी अगली सुनवाई के दिन मौजूद नहीं रहता है तो वो एकतरफा निर्णय लेगा। इसी मामले को लेकर राय ने शायद इस्तीफा दे दिया हो। वैसे राय गुजरात भाजपा के निशाने पर भी रहे हैं। उन्होंने ही सोहराबुद्दीन मामले में गुजरात के कई बड़े अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top