Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लखवाड़ परियोजना से मिलेगा उत्तरप्रदेश काे अतिरिक्त पानी: आदित्यनाथ

Publish Date: August 28 2018 04:24:27pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखवाड़ परियोजना पर हस्ताक्षर होने को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए आज कहा कि इससे राज्य को अतिरिक्त जल उपलब्ध होगा और लोगों को पेयजल तथा सिंचाई के लिए पानी दिया जा सकेगा। केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में मंगलवार को यहां उत्तरप्रदेश सहित छह राज्यों उत्तराखंड, राजस्थान , हरियाणा, हिमाचल प्रदेश एवं दिल्ली ने संबंधित सहमति पत्र हस्ताक्षर किये। 

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है। एक आैर जहां हमारे पास पर्याप्त जल संसाधन है, दूसरी तरफ एक तिहाई आबादी पेयजल काे तरस रही है। उन्होेंने परियोजना पर सहमति के लिए सभी मुख्यमंत्रियाें काे बधाई देते हुए कहा कि परियोजना के पूरी हाेने जाने पर सिंचाई और पेयजल के लिए अतिरिक्त जल उपलब्ध हाेगा। लगभग 42000 हेक्टेयर अतिरिक्त भूमि सिंचित हाेगी तथा उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान काे पेयजल के लिए अधिक जल मिलेगा। उन्होंने 42 वर्ष पुरानी परियोजना पर सहमति के लिए गडकरी को भी धन्यवाद दिया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top