Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी बीजेपी में शामिल

Publish Date: August 28 2018 04:43:27pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ में रायपुर के जिला कलेक्टर रहे ओ पी चौधरी ने भारतीय प्रशासनिक सेवा से त्यागपत्र देने के बाद आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की। वर्ष 2005 के बैच के आईएएस अधिकारी रहे चौधरी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की उपस्थिति में यहां भाजपा के नये कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भेंट की और भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
 
सूत्रों के अनुसार चौधरी नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में शिक्षा के क्षेत्र में लाए गए क्रांतिकारी बदलाव लाकर सुर्खियों में आये थे। आदिवासी बच्चों के लिए पोर्टा केबिन स्कूलों के प्रयाेग में सफलता के कारण उन्हें लोक प्रशासन में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री द्वारा पुरस्कृत किया जा चुका है। 

वह छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के रहने वाले हैं। कहा जा रहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में खरसिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं जो परंपरागत रूप से कांग्रेस की सीट रही है। बस्तर के दरभा इलाके की जीरम घाटी के एक नक्सल हमले में मारे गए कांग्रेस नेता नंद कुमार पटेल के बेटे उमेश पटेल खरसिया से विधायक हैं। जातिगत समीकरणों में भी चौधरी का पलड़ा भारी है। वह अघरिया समुदाय से ताल्लुक रखते हैं जिसका रायगढ़ में अच्छा-खासा वर्चस्व है। इसलिए भाजपा भी चाैधरी का पार्टी में आने को लाभ का सौदा मान रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top