Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

माओवादी समर्थकों को छुड़ाने के लिए वकीलों का दल पहुंचा सुप्रीम कोर्ट 

Publish Date: August 29 2018 11:30:39am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका लेकर वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कोर्ट पहुंचीं। अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह के साथ वरिष्ठ वकील अभिषेक मनुसिंघवी, दुष्यंत दवे, प्रशांत भूषण और राजू रामचंद्रन भी साथ मौजूद हैं। इधर अद्यतन जानकारी में बताया गया है कि मानवाधिकार कार्यकतार्ओं की गिरफ्तारी के खिलाफ  इतिहासकार रोमिला थापर और अन्य की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने शाम तीन बजकर 45 मिनट पर सुनवाई करने पर सहमति जताई है। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे स्थित भीमा-कोरेगांव में इस साल की शुरुआत में भड़की हिंसा के मामले में पुणे पुलिस ने बीते दिन कई शहरों में एक साथ छापेमारी कर 5 कथित माओवादी समर्थकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन लोगों के घरों से उनके लैपटॉप, मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। पुणे पुलिस का दावा है कि इस लोगों के तार कई बड़े नक्सलियों से जुड़े हो सकते हैं।

इस मामले में अब तक पुलिस ने हैदराबाद से कवि और वामपंथी बुद्धिजीवी वरवर राव, फऱीदाबाद से सुधा भारद्वाज और दिल्ली से गौतम नवलखा को गिरफतार किया है। वहीं ठाणे से अरुण फरेरा और गोवा से बर्नन गोनसालविस को हिरासत में लिया गया है। सुधा भारद्वाज नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एक गेस्ट फ़ैकल्टी के रूप में पढ़ा रही हैं। हालांकि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने फरीदाबाद से गिरफ्तार सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज के ट्रांजिट रिमांड पर तीन दिन का स्टे लगा दिया है।

वहीं इसी मामले में पुणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार दलित एक्टिविस्ट गौतम नवलखा को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत मिल गई लेकिन यह राहत सिर्फ एक दिन के लिए है। हाईकोर्ट आज सुबह फिर नवलखा की याचिका पर सुनवाई करेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top