Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एक ही सीरिंज से इंजेक्शन के बाद मौत पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

Publish Date: August 29 2018 01:35:07pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश मानवाधिकार आयोग ने दतिया जिले में एक ही सीरिंज से कई मरीजों को इंजेक्शन लगाने के बाद एक मरीज की मौत और करीब 25 के बीमार होने के मामले में प्रशासन से जवाब मांगा है।

आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आयोग के सदस्य मनोहर ममतानी ने जिला अस्पताल दतिया में एक ही सीरिंज से इंजेक्शन लगाने से एक मरीज की मौत होने तथा 25 की तबीयत बिगड़ने के मामले में संज्ञान लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जांच प्रतिवेदन मांगा है।

आयोग ने राजधानी भोपाल में बिक रही हैंडी सोनोग्राफी मशीन पर भी संज्ञान लिया है। आयोग ने इस मामले में आयुक्त, स्वास्थ्य सेवाएं संचालनालय भोपाल एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्रतिवेदन तलब कर जानकारी चाही है कि क्या मोबाईल सोनोग्राफी मशीन का क्रय-विक्रय एवं उपयोग पीसी-पीएनडीटी एक्ट-1994 के अन्तर्गत प्रतिबंधित है और शासन इस मशीन के उपयोग की किस प्रकार निगरानी कर सकता है।

आयोग ने पूछा है कि भोपाल में ऐसी कितनी मशीनें उपयोग आ रही हैं और क्या शासन के पास इसका रिकार्ड रखा जाता है। मानव अधिकार आयोग ने मुरैना जिले के के बरईपुरा गांव की आदिवासी बस्ती में दूषित पानी पीने से दर्जनभर से अधिक लोगों के बीमार होने के मामले में संज्ञान लेकर कलेक्टर एवं सीएमएचओ से संबंधित गांव में पेयजल की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश के साथ प्रतिवेदन मांगा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top