Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

Publish Date: August 29 2018 04:43:49pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर पश्चिम बंगाल समेत झारखंड, उड़ीसा, बिहार और अन्य राज्यों के युवाओं से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के 2 गुर्गों को सीबीआई की विशेष टीम ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। सीबीआई के जनसंपर्क अधिकारी आर के गौड़ ने बुधवार की सुबह इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि 8 फरवरी को रेल विकास निगम की ओर से इस बारे में शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसकी जांच करते हुए मंगलवार की सुबह दिल्ली से सीबीआई की एक विशेष टीम कोलकाता पहुंची थी एवं दक्षिण कोलकाता के एक गुप्त ठिकाने पर छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम चंद्रमणि पाल और दयानंद शर्मा है। 

इनके पास से रेलवे में नियुक्ति के फर्जी पत्र एवं कई अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। गौड़ ने बताया कि 8 फरवरी को रेल विकास निगम की ओर से इस बारे में शिकायत दर्ज कर जानकारी दी गई थी कि ठगी करने वाला गिरोह रेलवे की वेबसाइट का हूबहू नकल कर अन्य वेबसाइट बनाया था। वह वेबसाइट भी रेलवे की वेबसाइट की तरह बनाई गई थी। 

इसी के जरिए यह लोग युवाओं को अपने जाल में फंसाकर नौकरी के नाम पर ठगी करते थे। ये विभिन्न राज्यों के बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये की वसूली करते थे। उनके दस्तावेज जमा कराते थे एवं नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र थमा देते थे। यहां तक की वेबसाइट पर ऐसे युवकों का नाम भी अपलोड करते थे ताकि उन्हें विश्वास में लिया जा सके। 

फरवरी महीने में एक युवक पूर्व रेलवे में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा था जिसके बाद इस मामले का खुलासा हो सका। उसी दौरान रेल विकास निगम के महाप्रबंधक ने सीबीआई के पास इसकी शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद जांच करती हुई टीम लगातार इनकी टोह में जुटी थी। मंगलवार को इनके कोलकाता में होने की जानकारी मिली जिसके बाद बिना देरी किए पूर्वी क्षेत्रीय सीबीआई की मदद से इन्हें दबोच लिया गया है। 

बैंकशाल कोर्ट में मौजूद सीबीआई की विशेष अदालत में पेश कर इन्हें 3 दिनों के रिमांड पर दिल्ली ले जाया जा रहा है। बुधवार की दोपहर सीबीआई की टीम इन्हें लेकर रवाना हो चुकी है। इनसे पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है। प्राथमिक जांच में इस बात की जानकारी मिली है कि पश्चिम बंगाल के अलावा बिहार, झारखंड और असम में भी इसके सदस्य मौजूद हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top