Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों पर छोड़े आंसू गैस के गोले, झड़प में कई घायल

Publish Date: August 29 2018 04:57:41pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग से तीन किलोमीटर दूर मुनवर्द में आतंकवादियों से मुठभेड़ के बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को बुधवार को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के डिवीजनल कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये। प्रशासन ने दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट और ट्रेन सेवाओं को एहतियातन पहले ही स्थगित कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों को अनंतनाग में हिजबुल के शीर्ष कमांडर अलताफ अहमद डार उर्फ काचरू को मुठभेड़ में मार गिराने के बाद घटनास्थल से निकलने के दौरान वहां एकत्र प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करना पड़ा। इस दौरान सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े लेकिन प्रदर्शनकारियों पर इसका असर नहीं हुआ और उन लोगों ने पथराव किया। 

बाद में सुरक्षा बलों ने शासन द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्रों में शांति स्थापित करने के लिए पेलेट गन चलाई। उन्होंने कहा कि इस बीच सुरक्षाकर्मी समेत कई लोग घायल हो गये जिसमें पेलेट गन से घायल हुए एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अनंतनाग और इसके आस पास के इलाकों को पूरी तरह से बंद कराया गया है। कुलगाम जिले के अधिकांश क्षेत्रों में जनजीवन प्रभावित है। कारोबार और अन्य गतिविधियां प्रभावित हैं और सडक़ों पर वाहन नहीं दिखा। दक्षिण कश्मीर से होकर गुजरने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सामान्य है। राजमार्ग पर संवेदनशील जगहों पर पथराव की घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top