Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब दांतों का भी होगा इंश्योरेंस, हेल्थकेयर पॉलिसी में हुए कई बदलाव

Publish Date: August 29 2018 05:03:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंश्योरेंस रेग्युलेटरी ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (आईआरडीएआई) ने मरीजों के लिए हेल्थकेयर पॉलिसी में बदलाव किया है। आईआरडीएआई ने मंगलवार को एक नया सर्कुलर जारी किया है, जिसके अनुसार अब दातों का भी इंश्योरेंस होगा। इसके अलावा स्टेम सेल, इंफर्टिलिटी और मानसिक बीमारियों को भी मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी में शामिल किया गया है। बता दें कि आईआरडीएआई इंश्योरेंस नीतियों के नियम बनाने वाली संस्था है।

खास बात ये है कि आईआरडीएआई ने इंश्योरेंस कंपनियों को मानसिक बीमारी (मेंटल इलनेस) को भी मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी में कवर करने को कहा है। इरडा ने स्पष्ट किया है कि मानसिक बीमारी को भी शारीरिक बीमारियों की तरह ही माना जाए। इसके अलावा नए सर्कुलर में आईआरडीएआई ने हेल्थकेयर पॉलिसी के ऑप्शनल कवर से 10 आइटम्स हटा दिए हैं। इसके अलावा, मोटापे का इलाज, सब-फर्टिलिटी, हॉर्मोन रिप्लेसमेंट थैरेपी, साइकोसोमैटिक प्रोसेड्योर, करेक्टिव सर्जरी फॉर रिफ्रैक्टिव एरर, सेक्युअली ट्रांसमिटेड बीमारी का इलाज, HIV और AIDS के इलाज पर हुए खर्च को भी ऑप्शनल कवर से बाहर कर दिया गया है। ऑप्शनल कवर से हटाए जाने के बाद अब इंश्योरेंस कंपनियां दांतों को भी मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी में कवर करेंगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top