Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पांचवें दिन भी अनशन पर डटे हैं हार्दिक, भट्ट ने की मुलाकात

Publish Date: August 29 2018 06:39:37pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल के आमरण अनशन के पांचवें दिन आज बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता करसन सोलंकी ने भी उनके आवास पर उनसे मुलाकात की। उधर, हार्दिक के स्वास्थ्य की जांच करने वाले चिकित्सकों ने बताया कि उनका रक्तचाप और रक्त शर्करा का स्तर तो सामान्य बना हुआ है पर उनके मूत्र के नमूने में एसीटोन की मात्रा सामान्य से अधिक है। ऐसे में उन्हें फलों का रस और अधिक मात्रा में तरल लेने की सलाह दी गयी है। 

इस बीच, हार्दिक के यहां एसजी हाईवे के निकट स्थित आवास के आसपास कड़ी पुलिस सुरक्षा तथा आने जाने वालों की जांच और इसमें कथित रूकावट को लेकर आज भी उनके समर्थकों के साथ पुलिस की कहासुनी हुई और ऐसी रोक हटाने को लेकर यहां हाई कोर्ट में एक अर्जी भी दायर की गयी। हार्दिक के समर्थक तथा उनके संगठन पास के पूर्व संयोजक रहे कांग्रेस के विधायक ललित वसोया ने दावा किया कि पुलिस उनके घर में शाक-सब्जी और पीने के पानी जैसी जरूरी चीजों की आपूर्ति में भी अड़चन डाल रही है। 

इससे पहले भट्ट ने, जो तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर गुजरात के 2002 के दंगों के दौरान पुलिस को हिन्दू हमलावारों के खिलाफ नरम रूख अपनाने का निर्देश देने के आराेपों (जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था) को लेकर सुर्खियों में रहे थे, हार्दिक से मुलाकात की। उन्होंने आने जाने वाले मुलाकातियों के साथ पुलिस के बर्ताव की आलोचना की। ज्ञातव्य है कि किसानों की ऋण माफी और पाटीदार समुदाय को आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक गत 25 अगस्त से यहां अपने आवास पर अनशन पर बैठे हैं। उन्हें सरकार ने पूर्व में उनके कार्यक्रमों के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर बाहर अनशन करने की अनुमति नहीं दी। कांग्रेस पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने इस कार्यक्रम को खुल कर समर्थन दिया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top