Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में सुरक्षा कारणों से ट्रेन सेवाएं स्थगित

Publish Date: August 30 2018 10:29:57am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कश्मीर घाटी में संविधान के अनुच्छेद 35 ए को लेकर अलगाववादियों की गुरुवार से दो दिवसीय हड़ताल के आह्वान के मद्देनजर एहतियातन रेल सेवाएं स्थगित कर दी गयीं। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पुलिस से प्राप्त परामर्श के बाद घाटी में ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि बुधवार को अनंतनाग में मुठभेड़ शुरू होने के बाद दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल के लिए रेल सेवाएं स्थगित कर दी गयी। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गये थे। उन्होंने कहा कि इस रूट पर दूसरे दिन गुरुवार को भी ट्रेन सेवा स्थगित है। इसी तरह उत्तर कश्मीर में गुरुवार को श्रीनगर-बडगाम-बारामूला के लिए ट्रेने नहीं चलेंगी। इस रूट पर बुधवार को सभी ट्रेने सामान्य रूप से चलीं।
 
संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व(जेआरएल) में शामिल सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने अनुच्छेद-35 ए को कथित रूप से कमजोर करने के किसी भी कदम के खिलाफ गुरुवार से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। हड़ताल का समर्थन व्यापारियों, ट्रांसपोर्टरों, नागरिकों और धार्मिक संगठनों ने भी किया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top