Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

JEE और NEET के छात्रों को बड़ी राहत, फ्री में मिलेगी कोचिंग

Publish Date: August 30 2018 11:17:46am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी अपने 2,697 परीक्षण अभ्यास केंद्रों को शिक्षण केंद्रों में परिवर्तित करने वाली है। इसका सीधा लाभ JEE और NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों को मिलेगा। अगले साल तक इन अभ्यास केंद्रों को शिक्षण केंद्रों में बदल दिया जाएगा और छात्रों को कोचिंग के लिए बड़े-बड़े संस्थाओं में कोचिंग के लिए हजारों रुपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे। इस योजना पर 8 सितंबर से काम शुरू होगा। 

एचआरडी मिनिस्ट्री के अधिकारी के मुताबिक पहली बार छात्रों को  प्रैक्टिस सेंटर JEE-Main के लिए मॉक परीक्षा देने का मौका देगा। नीट-यूजी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा नहीं है इसलिए इसके लिए कोई मॉक परीक्षा नहीं होगी। इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 1 सितम्बर को अपनी मोबाइल बेस्ड ऐप और वेबसाइट भी लांच करेगी और UGC-NET 2019 और JEE-Main के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू करेंगी। इसके लिए अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित कि गई है।

ऐसे करें जिस्ट्रेशन 

जेईई-मेन (JEE-Main 2019) के लिए छात्र मॉक टेस्ट के लिए मोबाइल ऐप या वेेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते हैं। मॉक टेस्ट के पपिणाम आने के बाद सेंटर के टीचर आपको आपकी गलतियों को सुधारने में मदद करेंगे। यहां गौर करने वाली बात यह है कि ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए रजिस्टर करने वाले छात्र  National Eligibilitycum-Entrance Test-UG और UGC-NET के लिए आयोजित किए जाने वाली मॉक परीक्षा का हिस्सा बन सकते हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top