Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

स्वप्ना बर्मन को 10 लाख, नौकरी देगी ममता सरकार

Publish Date: August 30 2018 03:59:56pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एशियाई खेलों की हेप्टाथलन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली एथलीट स्वप्ना बर्मन को 10 लाख रूपये और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

21 साल की स्वप्ना ने इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें एशियाई खेलों की हेप्टाथलन स्पर्धा में बुधवार को स्वर्ण पदक जीता था। जलपाइगुड़ी के गरीब परिवार की स्वप्ना के पिता रिक्शा चालक तथा चाय की दुकान पर काम करते हैं। गरीब परिवार की स्वप्ना ने दांत में दर्द के बावजूद चेहरे पर बैंडेज बांधकर हेप्टाथलन स्पर्धा को पूरा किया। 

12 उंगलियों के साथ पैदा हुयीं स्वप्ना को जूतों के कारण भी दर्द का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने सभी बाधाओं को पार कर देश के लिये स्वर्ण जीता। उन्होंने कहा, आम जूते मेरे लिये काम नहीं करते। यदि मैं सामान्य जूते पहनती हूं तो मुझे बहुत दर्द होता है। उम्मीद है कि आगे इन खेलों में मेरे लिये खास जूते बनाए जाएंगे क्योंकि मुझे बहुत दर्द हो रहा है। यहां तक की वार्मअप जूते से भी मुझे बहुत दर्द होता है जबकि रेस के जूतों में तो स्पाइक होते हैं। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने स्वप्ना को उनकी उपलब्धि के लिये बधाई दी और उनकी माता से भी फोन पर बात कर स्वप्ना के लिये सरकारी नौकरी तथा 10 लाख रूपये के ईनाम की घोषणा की। ममता ने साथ ही राज्य के परिवहन मंत्री गौतम देब को भी एथलीट के घर जाकर उन्हें सरकार के फैसले की सूचना देने के निर्देश दिये हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top