Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बुंदेलखंड के विकास को नई दिशा देने का प्रयास : शिवराज

Publish Date: August 30 2018 07:56:36pm

सागर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि बुदेलखंड के विकास को नई दिशा देने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। जन आशीर्वाद यात्रा के सिलसिले में यहां आए चौहान ने आज सुबह संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि यात्रा के दौरान जनता ने जिस भरोसे से आशीर्वाद दिया है, उनके भरोसे को वे टूटने नहीं देंगे। मध्यप्रदेश को 15 वर्ष पूर्व बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर सुनियोजित ढंग से विकास की प्रक्रिया प्रारंभ कर विकसित प्रांतों के समक्ष खड़ा कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि विकास की ये यात्रा अभी रुकी नहीं है। बुंदेलखंड में सडकों का जाल बिछाना है, रेलवे के नेटवर्क के लिए पिछले दिनों रेलमंत्री से मुलाकात कर एमओयू साइन करने की बात हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में पिछले 15 साल में सिंचाई क्षमता चालीस लाख हेक्टेयर तक पहुंच गई है। उन्होंने बीना नदी परियोजना के अलावा अन्य योजनाएं गिनाते हुये कहा कि केन-बेतवा परियोजना अंतिम चरण में है। परियोजना से बुंदेलखंड में 25 लाख एकड जमीन सिंचित होगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top