Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इस हादसे की वजह से आज कैलाश-मानसरोवर पहुंचेंगे राहुल गांधी 

Publish Date: August 31 2018 10:02:07am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बीते 26 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिस चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली से कर्नाटक के हुबली जा रहे थे, वह क्रैश से महज 20 सेकेंड दूर था। इस घटना का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि वह अंदर से हिल गए थे। तब उन्हें कैलास मानसरोवर की याद आई थी। इसके बाद राहुल ने कैलास जाने की बात कही थी। अब राहुल गांधी अपनी मन्नत पूरी करने के लिए आज यानी 31 अगस्त को कैलाश-मानसरोवर की धार्मिक यात्रा पर जा रहे हैं। 

आपको बता दें कि तब विमान में सिर्फ  तकनीकी गड़बड़ी की बात बताई गई थी मगर कांग्रेस ने इसे साजिश करार दिया था। इसी के बाद एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने दो सदस्यीय जांच कमिटी बनाई थी। इस जांच कमिटी की रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गयी है जबकि कांग्रेस लगतार यह मांग कर रही है कि जांच समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक की जाए। दरअसल, एक टीवी चैनल ने दावा किया है कि उन्होंने उस जांच समिति की रिपोर्ट को प्राप्त कर लिया है। 

बहरहाल, उक्त चैनल के दावे के अनुसार इस रिपोर्ट में साफ-साफ जिक्र है कि राहुल का प्लेन उस दिन उड़ान के दौरान क्रैश से बाल-बाल बचा था। यह रिपोर्ट अभी एनडीए सरकार ने सार्वजनिक नहीं की है। खास बात यह है कि 12 जून को जब एक पत्रकार ने आरटीआई आवेदन में रिपोर्ट के बारे में पूछा था तो सरकार ने कहा था कि वह रिपोर्ट जल्दी ही सार्वजनिक करेगी मगर उस जवाब के 49 दिन बाद भी रिपोर्ट पर राज बरकरार है। आखिर उस रिपोर्ट में क्या है इसकी जानकारी किसी को नहीं है। सरकार के द्वारा रिपोर्ट सार्वजनिक करने में देरी स्वाभाविक रूप से रहस्य को जन्म दे रहा है।  

जो उक्त चैनल को हाथ लगी है, उससे पता लगता है कि प्लेन में जब गड़बड़ी आई तो क्रू ने इसे संभालने में देरी कर दी। अगर 20 सेकेंड के भीतर गड़बड़ी दूर न की गई होती तो प्लेन क्रैश हो चुका होता। इस घटना के वक्त प्लेन ऑटो पायलट मोड में था। ऐसे हालात में उसे पायलट की ओर से तुरंत मैनुअल तरीके से कंट्रोल में करना होता है। क्रू को उस दिन प्लेन काबू करने में कुछ समय लगा। कांग्रेस जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग कर रही है। 

आपको बता दें कि राहुल कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के सिलसिले में 26 अप्रैल को नई दिल्ली से हुबली जा रहे थे। इस घटना का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि वह अंदर से हिल गए थे। तब उन्हें कैलास मानसरोवर की याद आई थी। इसके बाद राहुल ने कैलास जाने की बात कही थी। अब राहुल गांधी अपनी मन्नत पूरी करने के लिए 31 अगस्त को कैलास मानसरोवर की धार्मिक यात्रा पर जा रहे हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top