Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुरक्षा कारणों से कश्मीर में ट्रेन सेवा स्थगित

Publish Date: August 31 2018 11:39:34am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए के मामले को लेकर अलगाववादियाें की दो दिन की हड़ताल के आह्वान के दूसरे दिन सुरक्षा कारणों से शुक्रवार को घाटी में ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गयी। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पुलिस से परामर्श मिलने के बाद कश्मीर घाटी में सभी ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गयी। 

उन्होंने कहा कि अनंतनाग में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल रेल खंड पर ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गयी थी। उन्होंने कहा कि इस रेल खंड पर शुक्रवार को तीसरे दिन भी ट्रेन सेवा स्थगित है। इसी तरह उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम-बारामूला रेल खड पर शुक्रवार को दूसरे दिन ट्रेन सेवाएं स्थगित हैं। 

संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व(जेआरएल) में शामिल सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारुक और मोहम्मद यासीन मलिक ने अनुच्छेद 35-ए को कथित रूप से कमजोर करने के किसी भी प्रयास के खिलाफ गुरुवार से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। हड़ताल के आह्वान का समर्थन कारोबारियों, ट्रांसपोर्टरों, नागरिकों और धार्मिक संगठनों ने किया है। 

उच्चतम न्यायालय में संविधान के अनुच्छेद 35-ए को चुनौती देने वाली करीब आधा दर्जन याचिकाएं दायर की गयी है। मुख्य धारा के दलों ने भी अनुच्छेद 35-ए को चुनौती देने वाली याचिकाआें को खारिज करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है। इन सभी याचिकाओं पर शुक्रवार को सुनवायी होगी। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन सेवाओं के शनिवार से बहाल होने की संभावना है।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top