Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Publish Date: August 31 2018 12:39:27pm

देहरादून (उत्तम हिन्दू न्यूज): मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर में भारी बारिश होने का आसार हैं, जिसके बाद जिला प्राधिकरणों और आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने कि अधिकारियों से निचले इलाकों, नदियों के किनारे और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अगले 24 घंटों में मसूरी में भी भारी बारिश होने की आशंका है।

इस बीच, उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होनी जारी है, जिससे पिछले 48 घंटों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। चमोली जिले के रतगांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक 54 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान बाद मोहन के रूप में हुई है। बागेश्वर में भारी बारिश के चलते नौ घर क्षतिग्रस्त हो गए। हरिद्वार में भी भारी बारिश हो रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top