Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ में बाढ : इलाज के अभाव में तीन की मौत

Publish Date: August 31 2018 01:00:20pm

गरियाबंद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : छत्तीसगढ़ के बाढ़ प्रभावित गरियाबंद जिले के सुदूर गांवाें में इलाज के अभाव में तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है। मरने वालों में दो बच्चियां और एक महिला शामिल है। भारी बारिश और बाढ़ के कारण इस दुर्गम क्षेत्र में तीनों को समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाई। 

सूत्रों के मुताबिक जिला मुख्यालय से करीब 88 किलोमीटर दूर हीरा खदान क्षेत्र पायलीखंड में बीते दिनों कक्षा सातवीं की छात्रा महेंद्री नागेश की बुखार से मौत हो गई है। यह गांव पिछले चार दिन से इंद्रावन नदी की बाढ़ से घिरा है। ऐसे में ग्रामीणों का संपर्क जिला और ब्लॉक मुख्यालय से कट गया है। इस क्षेत्र में बेहतरीन क्वालिटी का हीरा पाया जाता है। 

इसी तरह जिला मुख्यालय के ब्लॉक के ग्राम खट्टी में दो लोगों की मौत हो गई, जिनमें पीलाबाई (50) और टिकेश्वरी (7) शामिल हैं। बताया जा रहा है कि दोनों डायरिया से पीड़ित थीं, लेकिन बाढ़ के कारण दोनों को समय पर इलाज नहीं मिल सका। इस ग्राम के आठ ग्रामीणों का इस समय डायरिया के चलते जिला अस्पताल में इलाज हो रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एस के तिवारी ने कहा कि अगर तीनों को समय पर स्वास्थ्य सुविधा मिल जाती तो बचाया जा सकता था, लेकिन बाढ़ से घिरे होने के कारण चिकित्सा सुविधा मुहैया नहीं कराई जा सकी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top