Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

J-K : अलगाववादियों की हड़ताल से जनजीवन प्रभावित

Publish Date: August 31 2018 01:12:56pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उच्चतम न्यायालय में अनुच्छेद 35 ए की वैधता को चुनौती देने के खिलाफ अलगावादियों द्वारा घाटी में बुलाई गई हड़ताल से लगातार दूसरे दिन जनजीवन प्रभावित रहा। इस अनुच्छेद के तहत जम्मू-कश्मीर से बाहर के लोग राज्य में अचल संपत्ति नहीं खरीद सकते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के कुछ हिस्सों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम के रूप में निषेधाज्ञा लगायी गयी थी जो दूसरे दिन भी प्रभावी है।

घाटी में कारोबारी प्रतिष्ठान, दुकान और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं और हड़ताल की वजह से सड़कों से गाड़ियां नदारद हैं।वहीं उच्चतम न्यायालय ने अनुच्छेद 35 ए की वैधता को दी गई चुनौती पर आज सुनवाई करते हुए मामले को जनवरी, 2019 के दूसरे सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसी मामले को लेकर ज्वाइंट रेसिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने कल दो दिन की हड़ताल बुलाई थी।

अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के सात थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लगायी गयी है।उन्होंने बताया कि खान्यार, नौहट्टा, महाराजगंज, सफकदल, रैनावाड़ी और मैसुमा और करालखुद में निषेधाज्ञा लगी हुई है।बार एसोसिएशन, यातायात और कारोबारी इकाइयों ने भी इस हड़ताल को समर्थन दिया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top