Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यमुना की रफ्तार थमी, गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी

Publish Date: August 31 2018 01:55:25pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की संगम नगरी इलाहाबाद में पिछले कुछ दिनो से उफान पर रही यमुना का जलस्तर घटने से तटवर्ती इलाकों के निवासियों ने राहत की सांस ली है जबकि पिछले 24 घंटे में गंगा के जलस्तर में मात्र दो सेंटीमीटर का ही इजाफा हुआ है। अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग बाढ़ खंड मनोज सिंह ने बताया कि बरसात की कमी के कारण यमुना का जलस्तर में कमी दर्ज की गयी है। अगर बारिश पुन: शुरू होती है तो यमुना का जलस्तर एक बार फिर बढ़ सकता है।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार वृहस्पतिवार की तुलना में शुक्रवार को यमुना का जलस्तर 18 सेंटीमीटर कम हुआ हुआ है जबकि गंगा का जलस्तर में मामूली दो सेंटीमीटर का इजाफा हुआ है। सुबह आठ बजे फाफामऊ में गंगा का जलस्तर 80.040, छतनाग में 77.970 और नैनी (यमुना) का जलस्तर 78.500 दर्ज किया गया है जबकि वृहस्पतिवार को फाफामऊ में गंगा का जलस्तर 80.020, छतनाग में 78.100 और नैनी (यमुना) 78.620 मीटर दर्ज किया गया था।

इलाहाबाद में खतरे का निशान 84.73 मीटर दर्ज है। गंगा और यमुना खतरे के निशान से काफी नीचे बह रही हैं। प्रशासनने बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top