Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्नी की खुदकुशी के लिए पति की प्रेमिका जिम्मेदार नहीं : हाई कोर्ट   

Publish Date: August 31 2018 02:40:54pm

जबलपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने दहेज उत्पीड़न के एक मामले की सुनवाई के दौरान एक अहम टिप्पणी की है। दरअसल, तीन साल पहले कथित उत्पीड़न के बाद एक महिला ने खुदकुशी कर ली थी। जिसकी सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि, किसी भी महिला पर इसलिए केस नहीं चलाया जा सकता कि आत्महत्या करने वाली महिला और उसके पति के बीच विवाहेत्तर संबंध थे।  
 
यह घटना 14 दिसंबर 2015 की है। अविनाश नाम के एक शख्स की पत्नी प्रतिमा सिंह ने आत्महत्या कर ली थी। खुदकुशी ने पहले उसने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा था कि उसके पति के किसी दूसरी महिला के साथ विवाहेत्तर संबंध है और इस वहज से वह उसे मारता पीटता है। 

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए प्रतिमा के पति और उसकी कथित प्रेमिका के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। बुधवार को जस्टिस अंजुलि पालो की सिंगल बेंच ने महिला का नाम चार्जशीट से हटाने का आदेश दिया। हाई कोर्ट ने कहा कि केवल पीड़ित के पति से महिला के विवाहेत्तर संबंध होना केस चलाने का आधार नहीं हो सकता इसीलिए महिला के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और सदोष मानव वध का केस नहीं चलाया जा सकता।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top