Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट ने SSC CGL परीक्षा के रिजल्ट पर लगाई रोक, कहा-सिस्टम भ्रष्ट 

Publish Date: August 31 2018 03:04:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक बड़े फैसले में कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2017 और कंबाइन्ड सीनियर सेकेंड्री लेवल परीक्षा 2017 के परिणामों के रिजल्ट पर रोक लागा दी। दरअसल, आज देश की सर्वोच्च न्यायालय ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि पूरे सिस्टम ही भ्रष्ट है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहली नजर में एसएससी सिस्टम और परीक्षा, दोनों ही भ्रष्ट नजर आ रहे हैं। 

कोर्ट एसएससी परीक्षा घोटाले से लाभा पाने वाले लोगों को नौकरी करने की अनुमति नहीं दे सकता। एसएससी के कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा में कई तरह के घोटाले सामने आए थे। फरवरी में सामने आया था कि परीक्षा का प्रश्नपत्र पहले ही लीक हो गया था और परीक्षा में बड़े स्तर पर नकल भी हुई थी, जिसके बाद हजारों-लाखों छात्रों ने सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें कि इस मामले में छात्रों का कहना था कि 17 से 22 फरवरी के बीच आयोजित सीजीएल टियर 2 परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई है। छात्रों ने मांग की थी कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो। देशव्यापी प्रदर्शन के बाद केंद्र सरकार ने मार्च में मामला सीबीआई को सौंपा था। सीबीआई ने जांच के बाद मई में 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें सिफि टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के 10 कर्मचारी भी शामिल थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top