Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा ने राहुल को बताया 'चाइनीज' गांधी, उठाए चीन यात्रा पर सवाल

Publish Date: August 31 2018 03:19:18pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राहुल गांधी की चीन यात्रा पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रेस कॉफ्रेंस कर हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गाधी पर आरोप लगाया कि वह चीन के प्रवक्ता के तरह बोलते है। राहुल गांधी को केवल चीन पर विश्वास है। बीजेपी ने पूछा कि राहुल गांधी ने डोकलाम विवाद के समय चीन में किन-किन लोगों से मुलाकात की थी, इसका खुलासा करें। पात्रा ने राहुल को चाइनीज गांधी भी कहा। 

पात्रा ने कहा, डोकलाम विवाद के समय राहुल गांधी ने रात के अंधेरे में परिवार सहित चीन के राजदूत से मुलाकात की लेकिन भारत सरकार को विश्वास में नहीं लिया। पहले कांग्रेस पार्टी ने इस मुलाकात को नकारा लेकिन बाद में उन्हें स्वीकार करना पड़ा। पात्रा ने राहुल के उपर और कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जर्मनी में जब राहुल गांधी से डोकलाम को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। 

जब आपको जानकारी नहीं है तो आपने डोकलाम को धोखालाम कैसे कहा? पात्रा ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि राहुल गांधी हर जगह चीन का प्रचार कर रहे हैं। क्यों राहुल गांधी भारतीय प्रवक्ता की बजाय चीनी प्रवक्ता की तरह व्यवहार कर रहे हैं? राहुल गांधी जी आज आप अपने पसंदीदा देश चीन गए हैं। हम सिर्फ  इतना ही जानना चाहते हैं कि वहां आप किस-किस से मिलेंगे? बता दें कि, राहुल गांधी की यह धार्मिक यात्रा 12 दिनों की होगी और वे 12 सितंबर को यात्रा खत्म कर लौटेंगे। 

पात्रा ने कहा कि हम किसी की निजी यात्रा पर टिप्पणी करना नहीं चाहते लेकिन चीन और राहुल गांधी के रिश्ते के बारे में सबको पता है। हम जानना चाहते हैं कि, राहुल गांधी क्यों चाहते थे कि चीन के ऐंबैसडर उन्हें छोडऩे जाएं? नरेंद्र मोदी ने भारत में नौकरी की स्थिति पर संसद में डेढ़ घंटे भाषण दिया लेकिन राहुल को पता नहीं चला लेकिन, चीन 50 हजार नौकरी देता है उन्हें यह मामलू है। दरअसल, राहुल भारत के नजरिए को समझना ही नहीं चाहते हैं। वह चीन का विज्ञापन करने में लगे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top