Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्ज में डूबी कंपनी को सरकारी दबाव के कारण मिला राफेल से जुड़ा ठेका : कांग्रेस

Publish Date: August 31 2018 06:34:59pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कर्ज में डूबे उद्योगपति अनिल अम्बानी की कंपनी को राफेल लड़ाकू विमानों से संबंधित ठेका सरकार के दबाव के कारण मिला है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि अगर सरकार का दबाव नहीं होता तो राफेल सौदा तय होने से महज 12 दिन पहले गठित अनिल अम्बानी की अनुभवहीन कंपनी को यह ठेका नहीं मिलता। 

उन्होंने मीडिया में आई ताजा खबरों का हवाला दिया और कहा कि इन खबरों से इस सौदे के दबाव में होने की पुष्टि होती है। खबरों में कहा गया है कि राफेल सौदे पर हस्ताक्षर होने से दो दिन पहले अनिल अम्बानी की कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद की सहयोगी जुली गायेट की फिल्म निर्माण कंपनी के साथ समझौता किया था। 

प्रवक्ता ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया और कहा कि उन्हें बताना चाहिए जिस उद्योगपति की कंपनी को ठेका दिया गया वह उनके साथ फ्रांस के दौरे पर जाते हैं लेकिन रक्षा मंत्री इस दौरान उनके साथ नहीं होते हैं। इससे पहले रक्षा खरीद संबंधी आवश्यक प्रकियाएं भी पूरी नहीं की जाती हैं। उन्हें यह भी बताना चाहिए सरकारी क्षेत्र की कंपनी एचएएल से छीनकर यह ठेका एक निजी कंपनी को किस आधार पर दिया गया जबकि कंपनी का मालिक पहले से ही 45 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में डूबा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top