Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जैन संत तरुण सागर जी महाराज का निधन, आज शाम 3 बजे होगा अंतिम संस्कार 

Publish Date: September 01 2018 09:26:12am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जैन मुनि श्री तरुण सागर जी महाराज का आज सुबह निधन हो गया है। जैन संत तरुण सागर 51 वर्ष के थे। उन्होंने दिल्ली स्थित शाहदरा के कृष्णानगर में शनिवार सुबह 3:18 बजे अंतिम सांस ली। दरअसल, तरुण सालगर जी महाराज पीलिया की बीमारी से ग्रस्त थे। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के ही एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है उनपर दवाओं का असर होना बंद हो गया था और वे खाना-पानी भी छोड़ दिए थे। 

कहा जा रहा है कि जैन मुनि ने इलाज कराने से भी इनकार कर दिया था और कृष्णानगर स्थित राधापुरी जैन मंदिर चातुर्मास स्थल पर जाने का निर्णय लिया। जैन मुनि तरुण सागर का अंतिम संस्कार दोपहर 3 बजे दिल्ली मेरठ हाइवे स्थित तरुण सागरम तीर्थ पर होगा। उनकी अंतिम यात्रा दिल्ली के राधेपुर से शुरू होकर 28 किमी दूर तरुण सागरम पर पहुंचेगी। 

जैन मुनि तरुण सागर अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते थे। जैन मुनि ने देश की कई विधानसभाओं में प्रवचन दिए। विगत दिनों हरियाणा विधानसभा में उनके प्रवचन पर काफी विवाद भी हुआ था। जैन मुनि तरुण सागर का जन्‍म मध्य प्रदेश के दमोह में 26 जून, 1967 को हुआ था। उनका असली नाम पवन कुमार जैन था लेकिन जैन सन्यासी बनने के बाद उनका नाम तरुण सागर रख दिया गया। उनकी मां का नाम शांतिबाई और पिता का नाम प्रताप चंद्र था। तरुण सागर ने आठ माच, 1981 को घर छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ में दीक्षा ली और फिर जीवनभर सन्यस्थ रहे। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top