Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण नेता हार्दिक की बिगड़ी हालत, अशांति की आशंका

Publish Date: September 01 2018 12:39:14pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आठ दिनों से अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण नेता हार्दिक पटेल की हालत बिगड़ गयी है। गुजरात के अहमदाबाद स्थित अपने आवास पर आमरण अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल की हालत बिगड़ती देख साधु-संतों ने शनिवार सुबह उन्‍हें पानी पिलाया। पिछले आठ दिनों से अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल ने तीन दिन से पानी का भी त्‍याग कर रखा था। जल त्याग करने के बाद से हार्दिक का वजन लगभग सात किलो तक घट चुका है। इस बीच प्रदेश सरकार इस मामले को लेकर गंभीर हो गयी है और हार्दिक को अस्पताल सिफ्ट करने पर विचार कर रही है। 

गुजरात सरकार से आरक्षण की मांग को लेकर पिछले आठ दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। पिछले तीन दिनों से पानी भी न पीने के कारण उनकी हालत तेजी से बिगड़ रही थी। कांग्रेसी नेताओं के समझाने पर आखिरकार हार्दिक पटेल ने शनिवार को संत एसपी स्‍वामी के हाथ से पानी पीकर जल अनशन तो खत्‍म कर दिया लेकिन भूख हड़ताल अभी भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक गुजरात सरकार हार्दिक पटेल को बहुत जल्‍द हॉस्पिटल में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। हार्दिक की सेहत में गिरावट आने की वजह से राज्य में हिंसा भड़कने की आशंका है। इस बीच उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले डॉक्टरों टीम की अगुवा सोला सिविल हॉस्पिटल की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर नम्रता वडोदरिया ने कहा कि हार्दिक का हिमोडाइनेमिकली स्टेबल है, ऑक्सीजन नॉर्मल है।

गौरतलब है कि किसानों की कर्ज माफी और पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर बाहर अनशन की सरकारी अनुमति नहीं मिलने के बाद हार्दिक पटेल अहमदबाद में एसजी हाईवे के निकट स्थित अपने आवास पर 25 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। वे इस बात पर अड़े हुए हैं कि जबतक उनकी मांग को मान नहीं लिया जाता तबतक वे अन-जल ग्रहण नहीं करेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top